Breaking Tube
Sports

100 मी. रेस जीत गोल्ड मेडल लाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं दुती चंद, राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई

100 Mtr. Race victory became the first Indian woman Dutee Chand to get Gold Medal

इटली (Italy) में चल रहे समर यूनिवर्सिटी गेम्स (Summer University Games) में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीत भारत की शीर्ष महिला धाविका दुती चंद (Dutee Chand) ने इतिहास रच दिया है. दुती ने 30वें समर यूनिवर्सिटी गेम्स (Summer University Games) में 100 मीटर कॉम्पिटिशन का गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. दुती चंद (Dutee Chand) की इस जीत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उन्हें जीत की बधाई दी है.




Also Read: अनजान महिला को मैसेज भेज फिर विवादों में फंसे मोहम्मद शमी, वायरल हुआ स्क्रीनशॉट


खेल मंत्री किरन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने दुती चंद को बधाई देते हुए रेस का एक वीडियो भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.



Also Read: युवराज के पिता योगराज सिंह ने धोनी को एक बार फिर लिया निशाने पर, बोले- MS जैसी गंदगी हमेशा…


दुती चंद ने बेहतरीन प्रदर्शन करते दिखाते हुए 11.32 सेकंड में रेस अपने नाम कर ली. स्विट्जरलैंड की डेल पोंट (11.33 सेकंड) दूसरे और जर्मनी की क्वायाई (11.39 सेकंड) तीसरे स्थान पर रहीं. दुती ने 30वें समर यूनिवर्सिटी गेम्स में 100 मीटर कॉम्पिटिशन का गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.



Also Read: WC से बाहर होने पर खिसियाये पाकिस्तानी, पूर्व क्रिकेटर मोइन खान बोले- ‘मुस्लिम होने के कारण मो. शमी को BJP ने किया बाहर’


खेल के इस संस्करण में भारत के लिए यह पहला गोल्ड मेडल है. 11.24 सेकंड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड रखने वाली दुती किसी वैश्विक इवेंट की 100 मीटर रेस में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला बन गईं. इससे पहले यूनिवर्सिटी गेम्स के इतिहास में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने 100 मीटर स्पर्धा के फाइनल में भी जगह नहीं बनाई थी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

विराट कोहली बोले- वर्ल्ड कप चार साल में तो IPL होता है हर साल, खिलाड़ी खुद तय करें उन्हें…

Shivam Jaiswal

कोहली के फिर संभाली पारी, भारत जीत से 84 रन दूर

Satya Prakash

लोकसभा चुनाव की तैयारी में सचिन तेंदुलकर, इस पार्टी से उतर सकते हैं मैदान में

S N Tiwari