Sports

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, चेन्नई सुपर किंग्स के थे अहम खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्कल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. मोर्कल ने अपना क्रिकेट साल 2004 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था. मोर्केल ने लगभग दो दशकों तक दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को समर्पित किया. मोर्कल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 58 वन-डे और 50 टी-20 मैच खेले हैं. वन-डे में उनके नाम 50 विकेट दर्ज हैं, जबकि टी-20 में मोर्केल ने 26 विकेट हासिल किए हैं. मोर्कल ने 1999-2000 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था.

 

Also Read: ‘कॉफी विद करण’ शो में लड़कियों पर भद्दे कमेंट के बाद पांड्या-राहुल को CoA ने भेजा नोटिस

 

किया भावुक ट्वीट

 

मोर्कल ने ट्विटर पर भावुक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘क्रिकेट के मैदान से यह मेरे लिए उस सफर के समापन करने का समय है जो क्या शानदार रहा! मेरी जिंदगी के पिछले 20 साल शानदार रहे और इस दौरान कई अच्छी और बुरी यादें मेरे साथ हैं लेकिन मुझे लंबा करियर मिला. मोर्कल ने 1999-2000 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था.

 

 

Also Read: हार पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- विराट ने हमें अपनी पत्नी की फिल्म Zero दिखवाई जिसके बाद हम सदमें में आ गए

 

37 वर्षीय एल्बी मोर्केल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ-साथ दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम का भी हिस्सा रहे हैं. मोर्कल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए 91 विकेटों के साथ टीम के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. मोर्कल ने अपना आखरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2015 में भारत के खिलाफ खेला था.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

एशियन गेम्स: घर वालो का त्याग कर जीता गोल्ड मेडल, मनजीत सिंह ने रचा इतिहास

Satya Prakash

Ind vs Nz: मार्टिन गप्टिल को बोल्ड कर मोहम्मद शमी ने तोड़ा इरफ़ान पठान का यह बड़ा रिकॉर्ड

Shivam Jaiswal

10 मीटर की एयर राइफल में तुषार माने ने भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

Satya Prakash