Sports

ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने अपने ही खिलाड़ी के खिलाफ करी जमकर हूटिंग, जाने क्यों

भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां वो चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेल रही है. और हमेशा की तरह मैच गहमागहमी भरा हुआ है. दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली की स्लेजिंग को लेकर जमकर विवाद हुआ था. जहां कुछ लोगों ने इसे आधुनिक क्रिकेट का अंग माना तो वहीं कुछ लोगों ने विराट कोहली की आलोचना की थी. लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में जो हुआ वो ऑस्ट्रेलिया में शायद ही पहले कभी देखने को मिला हो.

 

Also Read: भारत से छिन सकती है 2023 विश्व कप की मेजबानी, पढ़ें पूरी खबर

 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने अपने ही खिलाड़ी को निशाना बनाते हुए ऑलराउंडर मिशेल मार्श की जमकर हूटिंग की. गौरतलब है की इस मैच में उन्हें पीटर हैंड्सकॉम्ब की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. इस पूरी घटना पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने निराशा जताई है.

 

 

भेदभाव का लगा आरोप

दरअसल स्थानीय दर्शकों को स्थानीय खिलाड़ी पीटर हैंड्सकांब पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के मार्श को तरजीह देना अच्छा नहीं लगा और उसी कारण उन्होंने मार्श को निशाना बनाया। मार्श जब गेंदबाजी के लिए आए तो दर्शकों ने उनकी जमकर हूटिंग की. इस घटना पर निराशा जताते हुए हेड ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि ये अच्छा था। हमने विराट कोहली के साथ भी ऐसा होते हुए देखा लेकिन मिच के लिए ऐसा सुनना अच्छा नहीं लगा. उसने अपनी तरफ से पूरे प्रयास किए और बहुत अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि उसने मुश्किल परिस्थितियों में दबाव बनाया। मुझे नहीं लगता कि किसी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की ऑस्ट्रेलिया में हूटिंग की जानी चाहिए.’

 

Also Read: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में हुई महेंद्र सिंह धोनी की वापसी

 

उन्होंने कहा कि वो दर्शकों की भावनाओं को समझ सकते हैं लेकिन विक्टोरियाई खिलाड़ी के नहीं चुने जाने यह करना गलत है. हेड ने कहा, ‘मैं विक्टोरियाई दर्शकों की भावनाओं को समझता हूं. पीटर नहीं खेल पाया लेकिन इसके लिए मार्श को निशाना बनाना बहुत गलत था.’ ख़बरों के अनुसार ‘मार्श की हूटिंग के लिए दर्शकों को उकसाने के लिए फेसबुक पर एक पेज भी तैयार किया गया था. बरहाल तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मार्श काफी किफायती रहे. मार्श ने 15 ओवरों में केवल 23 रन दिए.

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

विराट कोहली बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज़, स्टीवन स्मिथ को पछाड़ा

Aviral Srivastava

‘कॉफी विद करण’ शो में लड़कियों पर भद्दे कमेंट के बाद पांड्या-राहुल को CoA ने भेजा नोटिस

BT Bureau

14 साल के क्रिकेटर पर लगा है 3 साल का प्रतिबंध, पिता ने क्रिकेट एसोसिएशन की यह अपील

Shivam Jaiswal