IPL 2019 Sports

आज होगा CSK और MI के बीच आखरी मुकाबला, अगर चेन्नई हारी तो धोनी की होगी ‘सबसे बड़ी हार’

स्पोर्ट्स: जैसा की हम सबको पता है कि आज चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस का फाइनल मुकाबला होगा। इस मुक़ाबले का जो भी नतीजा होगा उससे पता चल जायेगा की असली बॉस कौन है. इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स से बहुत से लोगों की आश जुड़ी हुई है. मुंबई इंडियन के भी सभी खिलाडी फोम में चल रहे हैं लेकिन चेन्नई ने भी अपनी तैयारी तगड़ी कर रखी है.


चेन्नई सुपरकिंग्स ने दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था, उसके बाद उसे फाइनल का टीकट मिला है, वहीं मुंबई ने पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था. ऐसे में देखना बेहद दिलचस्प होगा कि चेन्नई फाइनल मुकाबले में मुंबई का किस तरह सामना करती है.



आईपीएल सीजन 2019 के लीग मुकाबलों को देखें तो मुंबई की शुरूआत हार के साथ हुई थी. लेकिन बाद में टीम ने बेहतर खेल दिखाया और अंक तालिका में 9 जीत के साथ वो अंक तालिका में पहले पायदान पर रही. बात चेन्नई की करे तो टीम ने जीते के साथ शुरूआत की थी और वो पूरे सीजन में सिर्फ 5 मुकाबले हारी थी. चेन्नई के भी 18 अंक थे लेकिन उसका रन रेट मुंबई से बेहतर नहीं थी इसलिए वो अंक तालिका में दूसरे नबंर पर रही.


Related image

चेन्नई के लिए एक बात कही जाती है कि, आईपीएल में 7 टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने की रेस होती है ताकि वो चेन्नई के साथ फाइनल खेल सकेे. और अगर चेेन्नई का रिकार्ड उठाकर देखें तो यह सही भी लगता है. चेन्नई ने अभी तक आईपीएल के 10 सीजन खेले हैं और वो रिकार्ड 8वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है.


महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने अभी तक 100 से ज्यादा मैचों में जीत दर्ज की है. चेन्नई आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है. लेकिन मुंबई के खिलाफ धोनी का यह मैजिक नहीं चलता है. मुंबई और चेन्नई की टक्कर में मुंबई सवा शेर बनकर उभरती है.


Also Read:Yo-Yoest से निकाले जाने के बाद मोहम्मद शमी बोले- मैं मानसिक तनाव से ग्रस्त था


अगर फाइनल के मुकाबले पर नजर डाले तो मुंबई ने चेन्नई को दो बार हराया है. वहीं इस सीजन मे चेन्नई 3 बार मुंबई से हार चुकी है. ऐसे में अगर फाइनल मुकाबले में चेन्नई एक बार फिर हार जाती है तो यह साबित हो जाएंगा कि धोनी के विजय रथ को रोकने का फार्मूला मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को मिल चुका है. अगर ऐसा होता है तो यह धोनी की सबसे बड़ी हार होगी. 


Also Read: दिनेश कार्तिक के इस रिकॉर्ड के करीब पहुंचे धोनी, दर्ज हो सकता है माही के नाम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


152 total views, 1 views today

Related news

जिनसन जॉनसन ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से रियो ओलिंपिक में जीता गोल्ड

Satya Prakash

धोनी की ख़राब परफॉर्मेंस से दुखी मोदी के मंत्री, बोले- अब संन्यास ले लो

Satya Prakash

भारत से छिन सकती है 2023 विश्व कप की मेजबानी, पढ़ें पूरी खबर

BT Bureau

Leave a Comment