Sports

दीपा करमाकर का जलवा बरकरार, विश्व कप के फाइनल दौर के लिए किया क्वालीफाई

भारत की स्टार जिमनास्टिक दीपा करमाकर ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कलात्मक जिमनास्टिक विश्व कप के क्वालीफाइंग दौर में तीसरे स्थान पर रहकर वाल्ट स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस प्रतियोगिता में पहली बार दीपा ने सबसे मुश्किल ‘हैंडफ्रंट 540 वाल्ट में हाथ आजमाए जसिमें उन्होंने दो क्वालीफाइंग दौर वाल्ट में 14.466 और 14.133 अंक जुटाकर औसतन 14.299 अंक हासिल किए. इस प्रतियोगिता में अमेरिका की जेड कैरे ने क्वालीफाइंग दौर में 14.70 के औसत स्कोर से पहला स्थान पर रही जबकि मेक्सिको की एलेक्सा मोरेनो ने 14.533 अंक से दूसरा स्थान हाशिल किया.




जिमनास्टिक्स महासंघ ने की तारीफ


क्वालीफिकेशन दौ में शीर्ष आठ में रहने वाली जिमनास्ट फाइनल में खेलती हैं. वाल्ट फाइनल शनिवार को होगा. रियो ओलंपिक 2016 में चौथे स्थान पर रहने वाली दीपा शुक्रवार को बैलेंस्ड बीम स्पर्धा में भी हिस्सा लेंगी. भारतीय जिमनास्टिक्स महासंघ के उपाध्यक्ष रियाज भाटी ने कहा, ”दीपा का प्रदर्शन अच्छा रहा. हमें उम्मीद करनी चाहिए कि वह शनिवार को फाइनल के बाद पोडियम स्थान पर रहे और ओलंपिक क्वालीफिकेशन की तरफ एक ओर कदम बढ़ाए.”



4 महीने पहले जीत चुकी हैं कांस्य


बता दें कि पिछले साल नवंबर में जर्मनी के कोटबस में रिदमिक जिमनास्टिक वर्ल्ड कप में वॉल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था. घुटने की चोट से उबरने के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट था.


Also Read: मोहम्मद शमी पर यौन उत्पीड़न और दहेज प्रताड़ना के आरोप में चार्जशीट दाखिल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


330 total views, 4 views today

Related news

एशियन गेम्स 2018: आज भारत इन खेलों में लेगा हिस्सा

Satya Prakash

T20 की तरह टेस्ट मैच भी बनेगा मजेदार, फ्री हिट और शॉट क्लॉक के लिए MCC की सिफारिश

Shivam Jaiswal

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कोहली के बुरे बर्ताव पर कहा- ‘अपमानजनक’ और ‘मूर्खतापूर्ण’

Satya Prakash

Leave a Comment