Breaking Tube
Sports

भारत को बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से बाहर हुए शिखर धवन

स्पोर्ट्स: इन दिनों देश में वर्ल्ड कप का क्रेज चल रहा है क्रिकेट के दीवाने अपनी-अपनी टीम को सपोर्ट करने में लगे हुए हैं. लेकिन इन दिनों टीम भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है, टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ शिखर धवन के हाथ में चोट लग जाने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में शानदार शतक लगाया था. धवन के टीम इंडिया से बाहर होने से टीम इंडिया की शानदार ओपनिंग जोड़ी टूट गई है. इससे टीम इंडिया की वर्ल्डकप संभावनाओं को बड़ा झटका लगा है.


शिखर धवन के अंगूठे में चोट तो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान ही लग चुकी थी, लेकिन बाद में अंगूठे का स्कैन करने के बाद फ्रैक्चर होना संभव पाया गया. शतकीय पारी खेलने के दौरान धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. इस कारण वह फील्डिंग करने भी नहीं आए थे.



धवन के अंगूठे में ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्‍टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी. हालांकि उन्होंने दर्द की परवाह किए बगैर अपनी पारी जारी रखी थी और टीम इंडिया के लिए शानदार शतक लगाया था. यह धवन के वनडे करियर का 17वां शतक था. धवन के शतक के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 353 रनों का लक्ष्य रखा था.



13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान के साथ होने वाले बड़े मैच से पहले टीम इंडिया को यह झटका लगा है. उनकी जगह अब केएल राहुल टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत कर सकते हैं. हालांकि टीम इंडिया में उनकी जगह के लिए आजिंक्य रहाणे का नाम भी चलने लगा है.


शिखर धवन ने साल 2015 के वर्ल्ड कप में 51.50 की औसत से शानदार 412 रन बनाए थे. साल 2015 के वर्ल्ड कप में शिखर धवन ने दो शतक लगाए थे. इस विश्वकप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के सामने एक बार फिर नंबर-4 की समस्‍या खड़ी हो गई है. केएल राहुल इस नंबर पर अभी तक बल्लेबाजी कर रहे थे.


Also Read: युवराज सिंह: कैंसर को हारने वाले चैंपियन का 19 साल का कैरियर, इन बातों के लिए हमेशा रहेंगे याद


Also Read: आज भी पूरी दुनिया नहीं भूली युवराज सिंह के 6 छक्के, देखें वीडियो


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

भारतीय फुटबॉल टीम को चीयर करना फैंस को पड़ा महंगा, शेख ने किया पिंजड़े में बंद, वीडियो वायरल

BT Bureau

100 मी. रेस जीत गोल्ड मेडल लाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं दुती चंद, राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई

S N Tiwari

स्लेजिंग रोकने के लिए मोइन अली ने दी अपनी राय, बढ़ाई जानी चाहिए स्टंप माइक की आवाज

admin