Sports

रोहित और धोनी की परियां हुईं बेकार, पहले मैच में मिली 34 रनों से हार

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2.1 से जीतने के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टीम ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (73), शॉन मार्श (59) और उस्मान ख्वाजा (59) की पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 288 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. पारी के अंतिम ओवरों में हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने 43 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 47 रन की अहम पारी खेल ताबूत में आखरी कील ठोकने का काम किया. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट चटकाए साथ ही रवींद्र जडेजा के हाथ एक सफलता लगी.

 

Also Read: काले जादू के डर से अफ्रीका दौरा बीच में छोड़ भागे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैरिस सोहेल

 

विशाल स्कोर के आगे बिखरी टीम इंडिया

 

288 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुवात काफी ख़राब रही, भारत को पहला झटका पहले ओवर की आखिरी गेंद पर शिखर धवन के रूप में लगा. शिखर धवन को जेसन बेहरेनडोर्फ ने बिना खाता खोले वापस पेविलियन भेजा. भारत अभी पहले झटके उभरा नहीं था की रिचर्डसन ने भारतीय कप्तान को आउट करके भारतीय उम्मीदों में सेंध लगा दी. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायुडू को भी जाए रिचर्डसन ने उसी ओवर में पगबाधा आउट कर भारत का स्कोर 3 विकेट पर 4 रन कर दिया. हालकि महेंद्र सिंह धौनी ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत की पारी संभाली, और चौथे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी की.

 

Also Read: ‘Koffee With Karan’ में भाग लेना पड़ा भारी, सिडनी वनडे से बाहर हुए राहुल, पांड्या

 

साल भर बाद चला महेंद्र सिंह धौनी का बल्ला

 

लगातार टीम में अंदर बहार चल रहे महेंद्र सिंह धौनी का आखिरकार बाला चला और उन्होंने 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाए. गौरतलब है की धौनी ने एक साल बाद वनडे में अर्धशतक बनाया है. उनकी 51 रनों की पारी ने एक बार फिर साबित किया की मुश्किल घड़ी में कैसे बल्लेबाजी करते है. जब धोनी मैदान पर आएं तब भारतीय टीम काफी दबाव में थी ऐसे में धोनी और रोहित शर्मा ने पारी संभाला. धोनी को जेसन बेहरेनडोर्फ पगबाधा आउट किया. धोनी के आउट होने के बाद कोई दूसरा बल्लेबाज रोहित शर्मा का साथ नहीं निभा सका और वह एक छोर से अकेले रन बनाते रहे. दिनेश कार्तिक 12 रन बनाकर जाए रिचर्डसन की गेंद पर बोल्ड हुए. रवींद्र जडेजा भी सिर्फ 8 रन बनाकर जाए रिचर्डसन की गेंद पर शॉन मार्श के हाथों सीमा रेखा पर लपके गए.

 

Also Read: दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, चेन्नई सुपर किंग्स के थे अहम खिलाड़ी

 

रोहित का शतक नहीं आया काम

 

इस बीच रोहित शर्मा ने अपना 21वां वनडे शतक पूरा किया. वह 129 गेंदों में 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 133 रन बनाकर मार्कस स्टोइनिस के शिकार बने. रोहित आउट होने वाले भारत के 7वें बल्लेबाज रहे. रोहित शर्मा के पवेलियन लौटते ही भारत की जीत की उम्मीदें समाप्त हो गईं. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर पूरे 50 ओवर खेलने की कोशिश की, भुवनेश्वर 23 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद लौटे. बरहाल भारत सीरीज में 1.0 से पिछड़ चुकी है और अगर उसे सीरीज में बने रहना है तो अगले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में हराना होगा. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच एडिलेड में 15 जनवरी को खेला जाएगा.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई समर्थकों ने की विराट की हूटिंग, पोंटिंग ने कहा, ‘सम्मान करना सीखो’

BT Bureau

‘Koffee With Karan’ में भाग लेना पड़ा भारी, सिडनी वनडे से बाहर हुए राहुल, पांड्या

BT Bureau

Women’s Hockey World Cup 2018: भारतीय महिला हॉकी टीम का नॉकआउट में प्रवेश, अमेरिका के खिलाफ मैच हुआ 1-1 से ड्रॉ

Ambuj