Breaking Tube
Sports

Video: जब बीच मैदान में माही ने बचाई तिरंगे की लाज, हर कोई कर रहा सलाम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बेहद रोमांचक रहा. बड़े स्कोर का पीछा करने में भारत महज 4 रन से चूक गया और उसे सीरीज गवानी पड़ गयी. इसके साथ ही भारत का लगातार 10 सीरीज से जारी अजेय अभियान भी थम गया. भारत ने पिछली टी20 सीरीज 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाई थी. दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का यह 300वां टी20 मैच था जिसमें वह सिर्फ 2 रन ही बना पाए. हालांकि इस क्रिकेटर ने मैच के दौरान अपने एक फैन (प्रशंसक) के साथ मैदान में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया.


सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मैच के दौरान विकेटकीपिंग कर रहे धोनी से मिलने के लिए उनका एक फैन अपने हाथ में तिरंगा झंडा लेकर सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान में घुस आता है और इससे पहले कोई कुछ समझ पाता कि वह शख्स माही के पैरों में गिर पड़ता है. जहां वह अपने कुर्ते से उनके जूतों को पोछने लगता है. इसी बीच उसके दूसरे हाथ थमा राष्ट्रीय ध्वज जमीन से टच हो तो इससे पहले ही एमएस धोनी उसको अपने हाथ में संभाल लेते हैं और फैन को इशारे से जल्द ही जाने को कहते हैं.”


धोनी के इस अंदाज की उनके फैन्स जमकर सराहना कर रहे हैं. तिरंग के प्रति धोनी का सम्मान ही है कि वह अपने हेल्मट पर तिरंगा नहीं लगवाते. इस बारे में उनका कहना था कि विकेटकीपिंग करते समय उन्हें कई बार अपना हेल्मट जमीन पर रखना पड़ता है जो कि उसका अपमान है. इस कारण फनके हेल्मट पर तिंरगा नहीं होता.



Also Read: IND vs NZ: किवी समर्थकों ने अपने ही देश के खिलाड़ी को दिखाया #MeToo का पोस्‍टर, बोले ‘नो मीन्‍स नो’


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

बल्लेबाजों ने डुबाई लुटिया, दूसरे टेस्ट मैच में मिली करारी हार

BT Bureau

विराट कोहली के इन इशारों से पस्त हुई कंगारू टीम, देखें वीडियो

BT Bureau

IND vs NZ: किवी समर्थकों ने अपने ही देश के खिलाड़ी को दिखाया #MeToo का पोस्‍टर, बोले ‘नो मीन्‍स नो’

Shivam Jaiswal

Leave a Comment