Breaking Tube
Sports

Ind Vs Nz: टीम इंडिया ने लिया हार का बदला, दूसरे टी-20 में दी न्यूजीलैंड को दी 7 विकटों से मात

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में मिली करारी हार का बदला टीम इंडिया ने ऑकलैंड के मैदान पर ले लिया है. दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को 7 विकटों से मात देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. दूसरे टी-20 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर्स में आठ विकेट खोकर 158 रन बनाए.


जिसके जवाब में भारतीय टीम ने यह लक्ष्य 8.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुवात काफी धमाकेदार रही. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने धुवांधार अर्धशतकीय पारी खेली. साथ ही शिखर धवन ने 30, विजय शंकर ने 14 तो ऋषभ पंत ने नाबाद 40* और एमएस धोनी ने नाबाद 20 रन बनाए.


Also Read: दो दशक पहले कुंबले ने बनाया था ऐसा रिकॉर्ड जो आजतक नहीं टूट पाया, ICC ने ट्वीट करके सराहा


पिछले मैच से सीख लेते हुए आज भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. क्रुणाल पांड्या ने सर्वाधिक 3, खलील अहमद ने 2 तो हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वक कुमार को 1-1 विकेट मिले. न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन डी ग्रांडहोम ने सर्वाधिक 50 रन की पारी खेली. रॉस टेलर ने 42 रन बनाए. भारतीय टीम को तीन टी-20 मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में 80 रन की हार मिली थी, जो कि उसकी इस फॉर्मेट में सबसे बड़ी हार थी और आज अगर भारतीय टीम यह मैच गंवा देती है तो सीरीज भी हार जाती.


टी-20 के सबसे बड़े बल्लेबाज बने रोहित

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में रोहित शर्मा ने कमाल कर दिया. ऑकलैंड में उन्होंने टी-20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ दिए. इस मैच से पहले रोहित 91 मैच की 83 पारियों में 2238 रन बना चुके थे और उन्हें टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा बल्लेबाज बनने के लिए 35 रन की और दरकार थी. मगर स्पिनर ईश सोढ़ी की गेंद पर अपना तीसरा छक्का जमाते हुए उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी भाजपा में शामिल

admin

मोहम्मद शमी पर यौन उत्पीड़न और दहेज प्रताड़ना के आरोप में चार्जशीट दाखिल

BT Bureau

महिला क्रिकेट टीम की हरमनप्रीत ने T-20 में रचा इतिहास जिसके लिए आज भी तरस रहे हैं विराट कोहली

Satya Prakash