Sports

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब वनडे की बारी, हर क्षेत्र में इंडिया पड़ेगी ऑस्ट्रेलिया पर भारी

ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में धूल चटाने के बाद देने के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज के लिए तैयार है. सीरीज का पहला वनडे 12 जनवरी को सिडनी के मैदान में खेला जाएगा. वनडे सीरीज में भारत के अनुभवी वा स्टार बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की वापसी हुई है. वहीं दूसरी ओर हार से तिलमिलाई मेजबान ऑस्ट्रेलिया की कमान एरोन फिंच संभालेंगे. साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने करीब नौ साल बाद टीम में पीटर सिडल को जगह दी है. ऑस्ट्रेलिया ने वनडे टीम में तीन विशेषज्ञ गेंदबाज और दो ऑल राउंडर के साथ मैदान पर उतरेगा. सिडल, रिचर्डसन और जेसन बेहरनडॉर्फ तीन तेज गेंदबाज है. वहीं मार्कस स्टोइनिस चौथे विकल्प के तौर है. नैथन लायन स्पिनर की अगुआई करेंगे.

 

Also Read: दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, चेन्नई सुपर किंग्स के थे अहम खिलाड़ी

 

वहीं उत्साह से भरपूर टीम इंडिया अभ्यास में जुट गई है. टेस्ट सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे बल्लेबाज केएल राहुल को टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में भी मौका दिया है. टीम में हार्दिक पंड्या और राहुल का खेलना अभी तय नहीं है. गौरतलब है की कुछ दिन पहले यह दोनों ने ‘कॉफी विद करण’ बहुत सारी बातें शेयर कीं, जिनमें से कुछ बातें विवादों का कारण बना था. इस विवाद के बाद उन्हें (CoA) ने कारण बताओ नोटिस भेजा है. इस मामले में अभी भी कोई फैसला नहीं हुआ है इसलिए पहले वनडे में इन दोनों की जगह पक्की नहीं हो पई है.

 

Also Read: ‘कॉफी विद करण’ शो में लड़कियों पर भद्दे कमेंट के बाद पांड्या-राहुल को CoA ने भेजा नोटिस

 

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम

 

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवनः एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टॉइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नैथन लायन, पीटर सिडल, रिचर्ड्सन, जेसन बेहरनडॉर्फ.

 

भारतीय वनडे टीम

 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

16 total views, 2 views today

Related news

Asia Cup 2018: रोहित शर्मा ने पकड़ा धांसू कैच, पत्नी रितिका और फैंस रह गए दंग

Satya Prakash

पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने कहा- पूरा पाकिस्तान ले लो बस धोनी हमको दे दो, जानिए कौन है ये हॉट एक्ट्रेस

BT Bureau

INDvsAUS: भारतीय क्रिकेटरों ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, काली पट्टी बांधकर खेला मैच

S N Tiwari

Leave a Comment