Sports

सीरीज गंवाने के बाद वर्ल्ड कप को लेकर कप्तान कोहली ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के हाथों पांचवे वनडे में मिली 35 रनों से हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को अपने घर में 2015-16 के बाद वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. मैच गांवने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान दिया. ”वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग इलेवन लगभग तय है और परिस्थितियों के अनुसार इसमें एक-दो फेरबदल हो सकते हैं.”


कोहली ने इस कॉन्फ्रेंस में चौथे नंबर और टीम में दूसरे विकेटकीपर को लेकर कहा कि, अभी इसको लेकर भम्र की स्थिति बरकरार है लेकिन भारतीय कप्तान ने कहा कि इसे ‘सुलझाया जा चुका है. बता दें की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोहली ने कहा था कि विश्व कप के लिए जाने वाली टीम में दो जगहों को भरना है, लेकिन सीरीज के बाद उन्होंने कहा कि अब सिर्फ एक स्थान के बारे में चर्चा की जानी है.


Also Read: T20 की तरह टेस्ट मैच भी बनेगा मजेदार, फ्री हिट और शॉट क्लॉक के लिए MCC की सिफारिश


विराट कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ”हमने टीम की रूप-रेखा लगभग तैयार कर ली है. अब यह खिलाड़ी को उनकी जिम्मेदारी के बारे में बताने और उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करने के बारे में है. हम बिल्कुल भी भ्रमित नहीं है. शायद एक ही जगह है जिसके लिए चर्चा की जरूरत है.”


बता दें कि भारतीय टीम की अपने घर में 2015-16 के बाद से पहली वनडे सीरीज हार है. इसी के साथ वह अपने घर में लगातार सातवीं वनडे सीरीज दर्ज करने से चूक गई. वहीं, ऑस्ट्रेलिया चौथी ऐसी टीम बनी है जिसने शुरुआती दो मैच हारने के बाद सीरीज अपने नाम की हो. ऐसा सिर्फ पांचवीं बार हुआ है, जब किसी टीम ने शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद सीरीज जीती हो.


Also Read: टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर बौखलाया पाकिस्तान, ICC को लिखा पत्र


ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रन से हराया


फिरोजशाह कोटला में केवल दो बार (1982 और 1996) ही कोई टीम 250 से अधिक का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल कर पाई. ऑस्ट्रेलिया का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही रहा और केवल चार विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ उतरे भारत के लिए 273 रन का लक्ष्य पहाड़ जैसा बन गया. भारतीय टीम 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 237 रन ही बना सकी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

189 total views, 1 views today

Related news

धोनी के सवालों का बेटी जीवा ने दिया 6 भाषाओं जवाब, देखें वायरल VIDEO

Satya Prakash

विनेश फोगाट ने सात की जगह लिए आठ फेरें, जानिए क्यों

BT Bureau

दो दशक पहले कुंबले ने बनाया था ऐसा रिकॉर्ड जो आजतक नहीं टूट पाया, ICC ने ट्वीट करके सराहा

Shivam Jaiswal

Leave a Comment