Breaking Tube
Sports

IndvsWI: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने काली पट्टी बांधकर खेला मैच, ये थी वजह

Indian Team to wear black arm band and played against West Indies to pay tribute to Arun Jaitley

भारत और वेस्टइंडीज (India and West Indies) के बीच एंटीगा टेस्ट (Antigua Test) के तीसरे दिन खेले गए मैच में भारतीय टीम (Indian Team) काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरी. दरअसल, पूर्व वित्‍त मंत्री और भाजपा के दिग्‍गज नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) को श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय टीम ने काली पट्टी बांधकर मैच खेला. उनके निधन पर बीसीसीआई (BCCI) के अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने भी श्रद्धांजलि दी.


बीसीसीआई की ओर से श्रद्धांजलि देते हुए कहा गया कि ‘बीसीसीआई अपने पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व आईपीएल संचालन परिषद के सदस्य जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करता है. जेटली एक जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक थे. उन्हें हमेशा क्रिकेट के सक्षम और सम्मानित प्रशासकों में से एक के रूप में याद रखा जाएगा’.



Also Read: जब DDCA से मनमुटाव के चलते वीरेंद्र सहवाग ने किया था दिल्ली छोड़ने का फैसला, तब बातचीत करने पहुंचे थे अरुण जेटली


बता दें बीसीसीआई के कोषाध्‍यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने भारतीय खिलाड़ियों को काली पट्टी लगाकर खेलने का सुझाव दिया. इसे बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति और सीईओ राहुल जौहरी ने भी माना. इससे पहले भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने भी जेटली के निधन पर शोक जताया. उन्‍होंने ट्वीट किया कि ‘अरुण जेटली जी के निधन के बारे में सुनकर हैरान और दु:खी हूं. वह एक अच्‍छे इंसान थे और हमेशा दूसरों की मदद करते थे. साल 2006 में जब मेरे पिता गुजर गए थे तब वे अपने अनमोल समय में कुछ वक्‍त निकालकर मेरे घर श्रद्धांजलि देने आए थे. भगवान उनकी आत्‍मा को शांति प्रदान करें’.



Also Read: IPL 2020 में माइक हेसन को बनाया गया विराट सेना का डायरेक्टर, ठुकराया था पाक कोच पद का ऑफर


पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने उन्‍हें पिता समान बताया. उन्‍होंने कहा कि ‘पिता आपको बोलना सिखाते हैं लेकिन पिता तुल्य व्यक्ति आपको बातचीत करना सिखाता है. पिता आपको बोलना सिखाता है लेकिन पिता तुल्य व्यक्ति आपको आगे बढ़ना सिखाता है. पिता आपको नाम देता है लेकिन पिता तुल्य व्यक्ति आपको पहचान देता है. मेरे पिता तुल्य अरुण जेटली जी के निधन से मेरा एक हिस्सा उनके साथ चला गया’.



Also Read: Video: पाक पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद का भड़काऊ बयान, ‘हमारे पास है परमाणु बम… पूरे भारत को साफ कर देंगे’


गौरतलब है कि अरुण जेटली काफी समय तक क्रिकेट से जुड़े रहे थे. वे लंबे समय तक दिल्‍ली जिला क्रिकेट संघ के अध्‍यक्ष थे. साथ ही उन्‍होंने बीसीसीआई उपाध्‍यक्ष का पद भी संभाला था. दिल्‍ली के कई क्रिकेटर जेटली के समर्थन और मदद के लिए उन्‍हें याद करते हैं. वीरेंद्र सहवाग ने अपने शोक संदेश में कहा कि जेटली के नेतृत्व में उनके अलावा कई खिलाड़ियों को भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

कंगारू टीम के लिए पनौती बने शॉन मार्श, जब-जब मारा शतक तब-तब हारी ऑस्ट्रेलिया

BT Bureau

आज भी पूरी दुनिया नहीं भूली युवराज सिंह के 6 छक्के, देखें वीडियो

Satya Prakash

चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन बना भारत , ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

Ambuj