Breaking Tube
Sports

हार्दिक पांड्या की हुई न्यूजीलैंड दौरे पर वापसी, राहुल को मिली भारत ए टीम में जगह

भारतीय टीम के क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और के एल राहुल पर हाल ही में BCCI के द्वारा लगाया गया बैन अंतरिम तौर पर हटा लिया गया है. साथ ही इन दोनों को वापस मैदान पर बुला लिया गया है. सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे पास वापस बुलाया है. वहीं दूसरी ओर केएल राहुल भारत ए टीम से जुड़ेंगे, जो इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. गौरतलब है कि, कप्तान विराट कोहली को अगले वनडे के बाद आराम देने के लिए वापस बुलाया गया है. लिहाजा टीम की कमान रोहित शर्मा के पास रहेगी.


Also Read: Ind Vs Nz: शमी का रिकॉर्ड, धवन की धुंआधार पारी, और डकवर्थ लुइस की कहानी: सब कुछ जानिए बस एक क्लिक में


भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने प्रेस रिलीज करते हुए कहा है कि, ‘हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के खिलाफ लगे विवादास्पद बयानबाजी के आरोपों के मद्देनजर 11 जनवरी, 2019 को उन्हें बोर्ड के संविधान के नियम 41 (6) के तहत निलंबित कर दिया गया था. बोर्ड के नियम 46 के तहत उइनकी सजा का फैसला बोर्ड के लोकपाल को करना होता है. चूंकि लोकपाल की नियुक्ति का मसला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है लिहाजा कोर्ट मित्र, पीएस नरसिम्हा की सहमति से लोकपाल की नियुक्ति होने तक इन दोनो खिलाड़ियों पर से निलंबन अस्थायी तौर पर हटाए जाने का फैसला हुआ है.’

हालांकि, 5 पांच फरवरी को इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. अगर किन्ही वजहों से इस तारीख पर बोर्ड के लोकपाल की नियुक्त का फैसला नहीं हो पाता तो फिर इन दोनों क्रिकेटरों का निलंबन और लंबा खिच सकता था.


Also Read: Hardik Pandya Controversy: करण जौहर ने तोड़ी चुप्पी, कहा-कई रातें हमने बिना सोए गुजारी


BCCI ने की थी बैन हटाने गुजारिश की


पिछले दिनों कार्यकारी बीसीसीआई (BCCI) प्रेसीडेंट सी के खन्ना ने COA को लिखे लेटर में इन दोनों से बैन हटाने की गुजारिश की थी. उन्होंने कहा था कि जांच पूरी होने तक दोनों खिलाड़ियों को खेलने की मंजूरी दी जाए. यही वजह रही कि ये फैसला आया है. यह फैसला एमिकस क्यूरी पी एस नरसिम्हा से बातचीत के बाद लिया गया. इस दौरान उन्होंने बीसीसीआई के संविधान के नियम 41(6) का इस्तेमाल किया था. जब यह शो एयर हुआ तब ये दोनों क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया का हिस्सा थे. उसके बाद दोनों को वापस भारत बुला लिया गया था.


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Ashes2019: शोएब अख्तर ने जोफ्रा आर्चर को लगाई फटकार, युवराज सिंह ने लिए रावलपिंडी एक्सप्रेस के मजे

S N Tiwari

Asia Cup 2018: रोहित शर्मा ने पकड़ा धांसू कैच, पत्नी रितिका और फैंस रह गए दंग

Satya Prakash

ICC प्रमुख ने कहा, विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले को कोई खतरा नहीं

admin