Breaking Tube
Politics Sports

Video: बेटी बबीता संग भाजपा में शामिल हुए महावीर फोगाट, कहा- PM मोदी से मिलती है प्रेरणा

Mahavir Phogat Join BJP with wrestler daughter Babita Phogat in Haryana

हरियाणा (Haryana) जैसे प्रदेश के एक छोटे से गांव में रहने के बावजूद बेटियों को इंटरनेशनल रेसलर बनाने वाले महावीर फोगाट (Mahavir Phogat) सोमवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए है. उनके साथ उनकी दूसरे नंबर की बेटी और महिला पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) भी पार्टी में शामिल हुईं. खेल जगत से जुड़ी ये दो शख्सियत के भाजपा में शामिल होने का वीडियो खुद भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसका लाइव वीडियो शेयर किया. बता दें साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी भाजपा से जुड़े थे और चुनाव जीतकर सांसद भी बन चुके हैं.


Also Read: मौजूद हैं श्री राम के वंशज, जयपुर के राजघराने का दावा- राम के पुत्र कुश का वंशज है हमारा परिवार, दिए सबूत


इस दौरान महावीर फोगाट ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ‘मैं और मेरी बेटी दोनों भाजपा से जुड़ने जा रहे हैं’. दरअसल, हरियाणा असेंबली चुनाव अक्टूबर में होने हैं और इन दोनों के भाजपा में शामिल होने से पार्टी और मजबूत हो जाएगी. गौरतलब है कि इससे पहले महावीर फोगाट ने दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का हाथ थामा था, उनको जेजेपी के खेल विंग का प्रधान बनाया गया था. जेजेपी के लिए यह अहम कामयाबी मानी जा रही थी.



Also Read: सीएम योगी की रूस यात्रा प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति प्रदान करेगी: हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव


महावीर फोगाट ने भाजपा जॉइन करने की वजहों पर चर्चा करते हुए कहा कि ‘देखिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बढ़िया काम कर रहे हैं. उन्होंने और गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को समाप्त करने का ऐतिहासिक फैसला किया है. उनके इस फैसले से देश एकजुट होगा. मैं तो इससे पहले भी उनके फैसलों की सराहना करते रहा हूं. पीएम मोदी मुझे प्रेरित करते हैं और उनके दिशानिर्देश में पार्टी बहुत ही अच्छा काम कर रही है’.



Also Read: कश्मीर में हिंसा को लेकर राहुल गाँधी ने फैलाया झूठ, DGP ने खुद सामने आकर बताई सच्चाई


कॉ़मनवेल्थ गेम्स में 2 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुकीं बबीता फोगाट जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जोरदार समर्थन किया था. उन्होंने हरियाणवी अंदाज में सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट में लिखा था, ‘लठ गाड़ दिया, धुम्मा ठा दिया’.



Also Read: बकरीद के मौके पर सूअर और गाय का मांस जबरन डिलीवर करवा रहा Zomato, न करने पर मिल रहीं धमकियां, हड़ताल पर बैठे सैकड़ों कर्मचारी


इतना ही नहीं, जब जम्मू-कश्मीर पर दिए गए एक बयान के बाद जब सीएम मनोहर लाल खट्टर विरोधियों के निशान पर आ गए थे तो बबीता फोगाट ने खुलकर सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया था, ‘हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है, जिसमें हमारी बहन-बेटियों के बारे में गलत बोला गया हो. मेरी मीडिया से प्रार्थना है कि उनके बयान को गलत तरीके से जनता के सामने पेश ना करें’.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने जारी की 20 प्रचारकों की लिस्ट, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

Jitendra Nishad

7 और 8 फरवरी को भाजपा ने सभी लोकसभा सांसदों को हाज़िर होने का आदेश दिया

Ambuj

बिहार: कुशवाहा को न्योता देते हुए बोले तेजस्वी- एनडीए में आपकी नहीं कोई जगह

admin