Breaking Tube
  • Home
  • Sports
  • मिताली राज ने आयरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, कोहली से निकली कोसों आगे
Sports

मिताली राज ने आयरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, कोहली से निकली कोसों आगे

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी मिताली राज ने आयरलैंड के खिलाफ इतिहास रच दिया है. आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने 55 रन की पारी खेली, उनकी इस पारी की वजह से भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 145 रन का स्कोर बनाया था. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. मिताली इस अर्धशतक के साथ T-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई.

 

मिताली राज T-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गए है. मिताली भारत के सभी क्रिकेटरों में, जिसमें पुरुष क्रिकेटर भी शामिल हैं, सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं.अगर मिताली राज के करियर की बात करें तो उन्हने अभी तक 85 मैचों में 2283 रन बनाए है. वहीं अगर पुरूषों की बात करें तो T-20 में सबसे ज्यादा रन बनांने का रिकॉर्ड न्यूज़ीलैण्ड के स्टार बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल के नाम दर्ज हैं. गुप्टिल ने 75 मैचों में 2271 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर भारत के रोहित शर्मा का नंबर है. जिन्होंने 87 मैचों में 2207 रन बनाए हैं.

 

देखिये ट्विटर पोस्ट…

 

 

Related image

 

 

Also Read: रोहित शर्मा ने शाहिद अफरीदी को पछाड़ा, अपने नाम किया छक्कों का ये विश्व रिकॉर्ड

 

वही अगर महिला खिलाड़ियों की बात करें तो वो T-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में चौथे नंबर है. महिला T-20 म इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैड की सुजाना विल्सन बेट्स के नाम दर्ज हैं उन्होंने 107 मैचों में 2996 रन बनाए हैं. उनके बाद 9 मैचों में 2691 रन बनाने वाली वेस्टइंडीज की स्टैफीन रौक्सन टेलर हैं. तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की चार्लेट मैरी एडवर्ड्स हैं जिन्होंने 95 मैचों में 2605 रन बनाए हैं. आप को बता दें कि एडवर्ड 2016 में रिटायर हो चुकी हैं.
( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बार-बार टीम में बदलाव की आलोचना पर कोहली ने दिया जवाब

Satya Prakash

लगातार 3 टेस्ट सीरीज जीतने वाले भारतीय पूर्व कप्तान अजित वाडेकर का निधन

Satya Prakash

सानिया मिर्ज़ा ने ‘इंडियन भाभी’ बनकर दी पाकिस्तानियों को बधाई, ट्विटर पर हुई जमकर ट्रोल

Aviral Srivastava

Leave a Comment