Breaking Tube
IPL 2019 Sports

दिनेश कार्तिक के इस रिकॉर्ड के करीब पहुंचे धोनी, दर्ज हो सकता है माही के नाम

स्पोर्ट्स: आईपीएल के आइकोनिक खिलाडी और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी शुरूआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स की बैकबोन बने हुए है. उनकी असाधारण नेतृत्व क्षमता के कारण चेन्नई ने जितनी बार आईपीएल खेला है, हर बार उसने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है. वहीं इस सीजन में भी चेन्नई प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने वाली पहली टीम थी.


धोनी अपनी बैटिंग के लिए सबसे ज्यादा फेमस है, यहाँ तक की क्रिकेट में उनको कैप्टन कूल भी कहा जाता है. धोनी अपनी बैटिंग से जितना कमाल ग्राउंड पर दिखाते हैं, विकेट के पीछे को चेन्नई के लिए उतने ही कारगार साबित हुए है. अगर बल्लेबाज एक संकेड के लिए क्रीज से बाहर निकलता है या फिर उसका पैर हवा में होता है तो धोनी उसे स्टंप्स कर देते है. धोनी की यह खूबी उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बनाती है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने एक ओवर में दो स्टंप्स करेक यह साबित भी करके दिखाया.


Image result for dhoni in ipl

37 साल के धोनी के नाम आईपीएल में कई रिकार्ड दर्ज है. अब वो कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक के एक और रिकार्ड के बेहद पास आ गए है और शायद आईपीएल के इस सीजन में वो उनके इस रिकार्ड को तोड़ भी दे.


Related image

दरअसल, धोनी ने 186 मैचों में खेलते हुए विकेट के पीछे से 128 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है, वहीं इस लिस्ट में धोनी से ऊपर कार्तिक है जिन्होंने 180 मैच खेले है और 130 बल्लेबाजों को आउट किया है. वहीं राबिन उथप्पा 90 डिसमिसल के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है.


Also Read: IPL में धोनी के बिना भी चेन्नई ने बनाये मुंबई के खिलाफ कई रिकार्ड


स्टंप्स आउट करने में धोनी का कोई सानी नहीं है वो इस लिस्ट से भी पता चलता है. धोनी ने 128 में से 38 बल्लेबाजों को स्टंप्स किया है जबकि कार्तिक ने 30 बल्लेबाजों को स्टंप्स आउट किया है. इतना ही नहीं धोनी के नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में भी सबसे ज्यादा स्टंप्स करने का रिकार्ड है.


Also Read: CSK फैंस के लिए बुरी ख़बर, इस बार IPL फाइनल में नहीं खेलेंगे धोनी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

Video: पाकिस्तानी फैन ने कप्तान सरफराज अहमद को किया जलील, बोला- ‘भाई, सुअर जैसे मोटे क्यों होते जा रहे हो

BT Bureau

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कोहली के बुरे बर्ताव पर कहा- ‘अपमानजनक’ और ‘मूर्खतापूर्ण’

Satya Prakash

महिला फैन ने हार्दिक को पोस्टर दिखाकर पूछा, ‘पंड्या आज करके आया क्या’

admin