Breaking Tube
Sports

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर का दावा, मुझसे डरते थे गौतम गंभीर, आंख मिलाने में भी कतराते थे, मेरी वजह से खत्म हुआ कैरियर

Pakistan Cricket Team player Mohammaed Irfan said Gautam Gambhir was afraid to me and Virat Kohli was also upset

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के एक खिलाड़ी ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का करियर उनकी वजह से खत्म हुआ है. एक टीवी इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि साल 2012 में गंभीर का वनडे करियर उनकी वजह से खत्म हुआ है. गंभीर ने अपने करियर का आखिरी टी20 पाकिस्तान के खिलाफ जबकि आखिरी वनडे इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इस इंटरव्यू में उन्होंने यहां तक कह दिया कि गंभीर उनसे डरते थे. इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम मोहम्मद इरफान (Mohammed Irfan) है और ये पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज है.


Also Read: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ डिनर डेट पर रेस्टोरेंट पहुंचे केएल राहुल, फिर हुआ कुछ ऐसा कि…


दरअसल, एक टीवी इंटरव्यू में मोहम्मद इरफान ने कहा कि ‘गौतम गंभीर मुझसे डरते थे. मुझे लगता है कि उनका करियर मेरी वजह से खत्म हुआ है. उसके बाद वे टीम में वापसी नहीं कर सके’. 7 फुट 1 इंच लंबे पाकिस्तान के पेसर ने साल 2012 में सीमित ओवरों की सीरीज में 4 बार आउट किया था. उस समय भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज मैं इरफान ने गंभीर को 2 बार आउट किया था. इरफान ने कहा कि ‘गंभीर मैच या नेट्स में मेरा सामना करना पसंद नहीं करते थे. मैंने हमेशा महसूस किया के वे मुझसे आंख मिलाने से कतराते थे. वे मेरे खिलाफ सहज नहीं थे’.


Also Read: INDvsSA: अजिंक्य रहाणे के घर आयी नन्ही परी, पत्नी राधिका ने बेटी को दिया जन्म, भज्जी ने कही ये बात


37 वर्षीय इरफान ने यह भी कहा कि साल 2012 की उस सीरीज में भारतीय बल्लेबाज उनकी गेंद को देख भी नहीं पाते थे. उन्होंने कहा कि ‘जब मैं भारत के खिलाफ खेला, वे मेरे खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए सहज नहीं थे. कुछ लोगों ने मुझे बताया कि साल 2012 की भारत में हुई उस सीरीज में वे मेरी ऊंचाई के कारण मेरी गेंद ठीक से देख नहीं पाते थे और मेरे पेस को समझ नहीं पाए थे’.


इरफान ने यहां तक कि कह दिया कि भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को भी मेरे खिलाफ काफी परेशान दिखे. इरफान ने कहा कि ‘विराट ने मुझसे कहा था कि उन्हें लगा था कि मैं करीब 130-135 की रफ्तार से गेंद फेंकूंगा, लेकिन मैंने अपनी गति बढ़ाई और 145 की गति से गेंदें फेंकी और उन्हें मुझे खेलने में परेशानी हुई’.


Also Read: SLvsPAK: लाइव मैच में बत्ती गुल, स्टेडियम में जलता रहा मात्र एक बल्ब, दर्शक बोले- लाइट के पैसे नहीं और गधों को कश्मीर चाहिए


बता दें इसी साल गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच भी खेला था. उस सीरीज के बात गंभीर टीम इंडिया के लिए केवल एक ही वनडे मैच खेल सके थे जो कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. उसके बाद वे टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके. गंभीर ने भारतीय टीम के लिए 78 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं, उन्होंने 2018 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Cricket World Cup 2019 में पाकिस्तान को बैन करने के लिए BCCI लिखेगा ICC को चिठ्ठी

admin

China Vs UAE: 7 बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता, 14 रन पर पूरी टीम ढेर

BT Bureau

पाकिस्तान से मैच खेलने के सवाल पर बोले सचिन, ‘मैं बिना खेले 2 अंक देना पसंद नहीं करूंगा’

admin