Breaking Tube
  • Home
  • Sports
  • रोहित शर्मा ने शाहिद अफरीदी को पछाड़ा, अपने नाम किया छक्कों का ये विश्व रिकॉर्ड
Sports

रोहित शर्मा ने शाहिद अफरीदी को पछाड़ा, अपने नाम किया छक्कों का ये विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली : रोहित शर्मा इस समय इन दिनों जबरदस्त फार्म में चल रहे है. उन्होंने 5 वन डे मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में 63 रन की पारी खेली (56 गेंदों में, 4 छक्के, 5 चौके). इस सीरीज में उनका स्कोर लाइन रहा 152*, 8, 4, 162 और 63*. अपनी इस संक्षिप्त पारी के दौरान रोहित शर्मा ने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम की. तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी के दौरान दूसरा छक्के लगाते ही रोहित ने वनडे में सबसे तेज 200 छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

 

Also Read: पीएम मोदी पर आजम का तंज, कहा- इमामत के लिए थोड़ी और बढ़ाएं दाढ़ी

 

रोहित ने 200 छक्कों का आंकड़ा छूने के लिए महज 187 पारियां खेलीं. उनसे पहले यह विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज आॅलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम था. उन्होंने 195 पारियों में यह कारनामा किया था. रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 200 या इससे अधिक छक्के लगाने वाले दुनिया के सातवें क्रिकेटर हैं और भारत के दूसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 214, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम ने 228, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने 241 और महेंद्र सिंह धौनी ने 248 पारियां खेलने के बाद 200 छक्कों का आंकड़ा छुटा था.

 

Also Read: अबसे गंगा में गन्दगी की तो जायेंगे सीधा जेल, सरकार ने गंगा प्रदूषण को लेकर बनाया नया क़ानून

 

वनडे मेें सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में बन सकते हैं नंबर वन

वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में शाहिद आफरीदी (351) पहले, क्रिस गेल (275) दूसरे और सनथ जयसूर्या (270) तीसरे नंबर हैं. एमएस धौनी 218 छक्कों के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैंं. वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाजों में महेंद्र सिंह धौनी (218), रोहित शर्मा (202) दूसरे, सचिन तेंदुलकर (195) तीसरे, सौरव गांगुली चौथे (190) और युवराज सिंह (155) छठे पायदान पर हैं. रोहित जिस तेजी के सा​थ खेल रहे हैं वह जल्द ही महेंद्र सिंह धौनी को पीछे छोड़कर भारत की ओर से सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. रोहित अभी 31 साल के हैं और अभी वह 5 साल आराम से क्रिकेट खेल सकते हैं. ऐसे में शाहिद अफरीदी, क्रिस गेल का रिकॉर्ड भी उनकी पहुंच से दूर नहीं होगा.

 

Also Read: पूनम पांडे ने शेयर की बॉयफ्रेंड संग फोटो तो यूजर पूछा- एक रात का कितना लोगी?

 

Also Read: योगी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश

 

Also Read: राखी सावंत का बेबाक इंटरव्यू वायरल, बोलीं- प्रोडूसर्स से लड़कियाँ साफ़ कहती हैं चाहे मेरी ‘ले लो’ लेकिन हीरोइन बना दो

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित कर दी अपनी टीम

Aviral Srivastava

धोनी की पत्नी साक्षी ने मांगा पिस्टल का लाइसेंस, जान के ख़तरे की जतायी आशंका

admin

18 साल के इंतजार के बाद रणजी ट्रॉफी में इस टीम का होने वाला है डेब्यू

Ambuj

Leave a Comment