Breaking Tube
Sports

ऑस्ट्रेलियाई कंपनी पर सचिन तेंदुलकर ने मुकदमा दर्ज कर मांगी करोड़ों की रॉयल्टी

sachin tendulkar

वर्ल्ड कप के महाकुंभ के बीच मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अलग वजहों से चर्चा में हैं. वर्ल्ड कप में कॉमेंट्री कर रहे सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी पर मुकदमा किया है. सचिन का कहना है कि ‘बैट बनाने वाली कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स इंटरनेशनल (Spartan Sports International) ने साल 2016 में उनसे एक करार किया था. इसके तहत कंपनी को हर साल कम से कम 10 लाख डॉलर सालाना देना था. लेकिन इस कंपनी ने 2 साल से ऐसा नहीं किया है’.


Also Read: अभिनंदन का मज़ाक उड़ाने वाले ऐड पर पूनम पांडे का पाकिस्तान को करारा जवाब, ब्रा खोलकर कहा- एक क्यों ?… दो कप लो


सचिन तेंदुलकर ने कोर्ट में मुकदमा दायर कर कहा कि ‘स्पार्टन स्पोर्ट्स कंपनी ने साल 2016 में उनसे करार किया था. इसमें कहा गया था कि कंपनी अपने प्रॉडक्ट में सचिन तेंदुलकर की तस्वीरों एवं लोगो का इस्तेमाल करेगी. इसके बदले सचिन तो रॉयल्टी के तौर पर हर साल 10 लाख डॉलर दिए जाएंगे. लेकिन कंपनी ने सितंबर 2018 के बाद से उन्हें एक भी रुपए का पेमेंट नहीं किया है’.


Also Read: World Cup 2019: जब स्टेडियम के बाहर DJ वाले ने बजाया ‘लॉलीपॉप लागेलू’, लंदन की सड़कों पर जमकर नाचे अंग्रेज


ऐसे में सचिन ने कंपनी से आग्रह किया कि उन्हें रॉयल्टी के तहत तय राशि दी जाए. जब कंपनी ने ऐसा नहीं किया तो उन्होंने करार रद्द कर दिया. सचिन ने कंपनी से साफ कह दिया कि ‘आगे से उनकी तस्वीर या लोगो का इस्तेमाल नहीं किया जाए’.


Also Read: पाकिस्तानी TV का बेतुका ऐड, WC से जोड़कर अभिनंदन का उड़ाया मजाक


सचिन तेंदुलकर के अनुसार उनके मना करने के बावजूद ऑस्ट्रेलियन कंपनी उनकी तस्वीरों और लोगो का अपने प्रॉडक्ट में इस्तेमाल करती रही है. जिसके एवज में कंपनी से 20 लाख डॉलर (करीब 13.95 करोड़ रुपए) की मांग की है. सचिन ने यह मुकदमा 5 जून को दायर किया था. इस पर 26 जून को सुनवाई होगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

Video: वर्ल्ड कप फाइनल मैच के दौरान महिला ने उतारे स्टेडियम में कपड़े

Satya Prakash

न्यूजीलैंड हमले से दुखी होकर गेंदबाज मुस्ताफिजुर ने अपनी बहन से किया निकाह

BT Bureau

Video: श्रीलंका से करारी शिकस्त पर गुस्साए पाक फैंस ने ‘सरफराज अहमद’ को मारे लात-घूंसे, कोच मिस्बाह बोले- मैं तो 10 दिन पहले ही आया हूं

S N Tiwari