Sports

IND vs NZ: किवी समर्थकों ने अपने ही देश के खिलाड़ी को दिखाया #MeToo का पोस्‍टर, बोले ‘नो मीन्‍स नो’

दुनियाभर में चल रहे #MeToo का असर भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज में भी देखने को मिल रहा है, जहां किवी समर्थकों ने अपने ही देश के खिलाड़ी को को #MeToo का पोस्‍टर दिखा विरोध कर रहे है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच चल रहे टी20 सीरीज में मैदान के बाहर दर्शकों ने न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी स्‍कॉट कुगलेन का जमकर विरोध कर रहे हैं.


और यह पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी जब-जब कुगलेन मैदान पर आएं हैं तब-तब उनका दर्शकों ने विरोध किया है. दूसरे मैच में भी वही हुआ, इस मैच में दर्शकों ने कुगलेन को #MeToo लिखे पोस्‍टर दिखाए, जिस पर लिखा था कि ‘जागो न्‍यूजीलैंड क्रिकेट, #MeToo’.



स्‍कॉट कुगलेन पर है रेप का आरोप

दरअसल मामला यह है कि, स्‍कॉट कुगलेन पर एक महिला ने 2105 में रेप का आरोप लगाया था. हालांकि, सबूत न मिलने पर कुगलेन को 2017 में इस आरोप से दोषमुक्‍त कर दिया गया था. मगर दर्शक कुगलेन को टीम में शामिल करने का विरोध कर रहे हैं. और यही विरोध ऑकलैंड में देखने को मिला. इससे पहले वेलिंग्‍टन में भी नो मीन्‍स नो के पोस्‍टर दिखाकर इस खिलाड़ी का विरोध किया गया था. इसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने पोस्‍टर को जब्‍त करते हुए इसे दिखाने वाली महिला को भी सीट से दूर कर दिया था.


Also Read: दो दशक पहले कुंबले ने बनाया था ऐसा रिकॉर्ड जो आजतक नहीं टूट पाया, ICC ने ट्वीट करके सराहा


इस घटना के मामले में न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के अधिरकारियों ने माफी मांगते हुए कहा था कि यह ओवर रिएक्‍शन है. शुक्रवार को यह विरोध ईडन पार्क में दिखा. इस खिलाड़ी पर आरोप लगा था कि वह हेमिल्‍टन के एक बार में एक महिला से मिले थे, जिसे वह इस घटना से पहले नहीं जानते थेथे. 17 मई 2015 को वह अपने अपार्टमेंट जाने से पहले वे वहां पर मिले. जहां महिला ने आरोप लगाया कि कुग्‍लेन ने उनका रेप किया है. महिला का कहना था कि उन्‍होंने इस कीवी खिलाड़ी को कई बार मना किया, लेकिन वह नहीं माने.


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

55 total views, 1 views today

Related news

गौतम गंभीर ने ओढ़ा दुपट्टा और लगाई बिंदी, वजह पता लगी तो हर कोई रह गया हैरान

BT Bureau

क्रिस गेल लेंगे वर्ल्ड कप के बाद वनडे से संन्यास, जानिए अबतक का सफर

Shivam Jaiswal

IPL के पहले शतकवीर आईपीएल 12 में रहे अनसोल्ड, ले सकते है संन्यास

BT Bureau

Leave a Comment