Breaking Tube
Sports

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्‍तान जाने से किया साफ इंकार, विश्व भर में हो रही PCB की फजीहत, याद आई आतंकी हमले की वो कहानी

Sri Lanka Team 10 players refused to go to Pakistan for playing ODI and T20 series

कश्‍मीर (Kashmir) मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय जगत में किरकिरी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे कंगाल पाकिस्‍तान (Pakistan) को क्रिकेट के मैदान से भी बुरी खबर आयी है. दरअसल, अपने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट को जिंदा करने में लगे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) को एक बड़ा झटका लगा है. 27 सितंबर से पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) के 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से साफ इंकार कर दिया है. इन सभी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में होने वाली टी20 और वनडे सीरीज में खेलने से मना कर दिया है. सभी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में अपनी सुरक्षा को खतरा जताया था जिसके बाद उन्होंने दौरे से नाम वापस ले लिया.


Also Read: भारतीय टीम की समस्‍या का युवराज सिंह ने उड़ाया मजाक, विराट कोहली पर कसा तंज!


इन 10 खिलाड़ियों में लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, तिसारा परेरा, अकिला धनंजया, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं. दरअसल, 27 सितंबर से 19 अक्‍टूबर के बीच श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेला जाना है. जिसको लेकर इन खिलाड़ियों ने सीरीज के लिए अपनी असमर्थता जताई है.



बीते 7 सितंबर को मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया था कि खिलाड़ियों के परिजन पाकिस्तान में उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. इसके बाद श्रीलंका के खेल मंत्री हारिल फर्नाण्डो ने खिलाड़ियों को मनाने की बात कही थी लेकिन ऐसा हो नहीं सका. सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के साथ बैठक की और उन्हें पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी लेकिन बड़े खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से साफ इंकार कर दिया. अब श्रीलंका के सेलेक्टर्स अपनी बी टीम को पाकिस्तान भेजेंगे.



Also Read: विराट कोहली की ‘अंडरवियर’ वाली फोटो के लोगों ने लिए मजे, बोले- चीकू ने सिर्फ ट्रैफिक चालान का भुगतान किया है, कटने पर यही होता है


पाकिस्तान में हुआ था श्रीलंका टीम पर हमला

श्रीलंका क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ियों के पाकिस्तान ना जाने का फैसला कुछ गलत भी नहीं है. दरअसल, इस कहानी को समझने के लिए आपको एक दशक पीछे लौटना होगा. 3 मार्च, 2009 को लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेलने के लिए श्रीलंका की टीम होटल से जब बाहर निकली तो तालिबान और लश्‍कर-ए-झांगवी (LeJ) के आतंकियों ने उनकी बस पर हमला कर गोलियां चलाई. उस कायराना हमले में कम से कम 6 क्रिकेटर घायल हो गये और 7 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई.


उसके बाद से ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट टीमें पाकिस्‍तान जाने से परहेज करने लगीं. कई टीमों ने कई साल तक पाकिस्‍तान की सरजमीं पर कोई क्रिकेट नहीं खेला. हाई-प्रोफाइल टीमों ने कोई फुल लेंथ का दौरा नहीं किया. हालांकि, इससे पहले श्रीलंका अक्‍टूबर, 2017 में पाकिस्‍तान गई लेकिन उसने बस एक टी-20 मैच लाहौर में खेला.


Also Read: Video: परमाणु बम के बाद फिर जावेद मियांदाद की गीदड़भभकी, पाक जर्सी पहनकर बोले- बल्ले से छक्का मारता हूं, तलवार से इंसानों को मारूंगा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

World Cup 2019, SA vs BAN: बांग्लादेश ने अपने पहले ही मैच में किया उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से हराया

BT Bureau

खराब फार्म के चलते शिखर धवन पर गिरी गाज, BCCI ने किया ‘ग्रेड ए प्लस’ कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

admin

IND v ENG: कोहली की टीम ने 203 रन से मैच जीतकर, सीरीज में की जोरदार वापसी

Satya Prakash