Sports

10 मीटर की एयर राइफल में तुषार माने ने भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में रविवार को शुरू हुए यूथ ओलंपिक गेम्स में भारत के निशानेबाज तुषार साहू ने भारत का गौरव पूरे देश में बढ़ाया. निशानेबाज तुषार माने ने रविवार को यूथ ओलंपिक में भारत की झोली में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में निशानेबाजी प्रतिस्पर्धा में रजत पदक हासिल किया. हालांकि तुषार माने फाइनल मुकाबले में 1.7 अंक से गोल्ड पर निशाना लगाने से चूक गए. फाइनल मुकाबले में तुषार माने ने कुल 247.5 अंक हासिल कर दूसरा स्थान प्राप्त किया.

 

 तुषार माने फाइनल मुकाबले में 1.7 अंक से गोल्ड पर निशाना लगाने से चूक गए.

 

गोल्ड मेडल पर कब्जा रूस के ग्रिगोरी शामाकोव ने किया. ग्रिगोरी ने कुल 249.2 अंक अर्जित किए. दरअसल फाइनल मुकाबले में दो स्टेज हुए. प्रतिस्पर्धा का कांस्य पदक सर्बिया के अलेस्का मिट्रोविक ने जीता. सर्बिया के अलेस्का मिट्रोविक ने कुल 227.9 अंक हासिल किए. भारतीय निशानेबाज तुषार माने इस स्पर्धा में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थे.

 

Also Read: नॉनवेज छोड़कर वेजिटेरियन हुए विराट कोहली, परफॉरमेंस में भी हुआ जबरदस्त सुधार

 

बता दें कि इससे पहले हुए क्वालिफिकेशन राउंड में तुषार माने का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था. भारतीय युवा निशानेबाज तुषार ने कुल 623.7 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया था. क्वालिफिकेशन में टॉप-8 में रहने वाले एथलीट को ही फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का टिकट मिलता है. तुषार ने फाइनल में 6 सीरीज में कुल 623.7 अंक प्राप्त किए थे. उन्होंने पहली सीरीज में 104.8, दूसरी सीरीज में 101.8, तीसरी में 104.2, चौथी में 104.0, पांचवीं में 103.8 और छठी सीरीज में 105.1 अंक हासिल किए थे.

 

Also Read: विराट कोहली का सुपरहीरो अंदाज, लॉन्च किया ट्रेलर दी मूवी का पोस्टर

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

14 total views, 1 views today

Related news

IPL 2019: सनराइजर्स हैदराबाद को लगा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

Shivam Jaiswal

भारत ने हासिल किया अपना पहला पदक, शूटर अपूर्वी-रवि ने ब्रॉन्ज से खाता खोला

Satya Prakash

Ind vs Aus Sydney test: तीसरे दिन बारिश ने बिगाड़ा खेल, भारत का पलड़ा भारी

BT Bureau

Leave a Comment