Sports

नॉनवेज छोड़कर वेजिटेरियन हुए विराट कोहली, परफॉरमेंस में भी हुआ जबरदस्त सुधार

शाकाहार के गुण आपने कई शाकाहारी लोगों से सुने होंगे लेकिन किसी मांसाहार के शौक़ीन से ऐसी बातें शायद ही आपने सुनी हों. अगर नहीं तो हम आपको बता रहे हैं ये बातें किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहीं हैं. दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजो में से एक विराट कोहली मानते हैं कि उनके खेल में सुधार शाकाहारी भोजन की बदौलत हुआ है.

 

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ की ख़बर के अनुसार विराट कोहली ने पिछले 4 माह से माँसाहारी भोजन लेना बंद कर दिया है. बतौर विराट कोहली अब वह खुद को पहले से बेहतर मजबूत महसूस कर रहे हैं. अबसे वह भोजन में केवल शाकाहार ही ले रहे हैं. जिसमें फल, हरी सब्जियां और सोया आदि  शामिल रहते हैं.

 

बता दें विराट कोहली काफी लंबे वक्त से मांसाहर के बहुत बड़े शौक़ीन रहे हैं. जिनमें बटर चिकन उनका पसंदीदा भोजन रहा है. लेकिन पिछले 4 महीनों से ये सब चीजें उन्होंने काफी पीछे छोड़ दी हैं. अब वे केवल शाकाहरी भोजन ही ले रहे हैं.

 

 

विराट का मानना है कि शाकाहारी भोजन ने उनके टेम्परामेंट को कूल बनाया है. बता दें विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पिछले साढ़े तीन सालों से शाकाहारी भोजन ही ले रहीं हैं.

 

Also Read: विराट कोहली का सुपरहीरो अंदाज, लॉन्च किया ट्रेलर दी मूवी का पोस्टर

 

अनुष्का ने इसी जुलाई में एक बयान जारी करके कहा था कि ‘वेजिटेरियन बनना मेरे बेहतरीन फैसलों में से एक रहा. अब मुझमें ज्‍यादा एनर्जी है, मैं ज्‍यादा हेल्‍दी महसूस कर रही हूं और मैं बहुत खुश हूं कि मेरे खाने के लिए किसी जानवर को तकलीफ नहीं होगी.’

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार विराट कोहली ने 2 साल पहले ही घोषणा की थी कि यदि उन्हें कोई दिक्कत न हुई तो वह शाकाहार भोजन को अपना लेंगे. ठीक वही विराट ने किया और अब पहले से बेहतर महसूस कर रहे है.  यह शाकाहार भोजन ही है जिसकी वजह से उनके खेल में सुधार हुआ है और उन्हें उनके गुस्से पर काबू पाने में भी मदद मिली है.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

13 total views, 2 views today

Related news

VIDEO: चीते की चाल बाज की नजर और धोनी की रफ्तार पर संदेह नहीं करते, ये कभी भी मात दे सकती है

Shivam Jaiswal

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित कर दी अपनी टीम

Aviral Srivastava

दो दशक पहले कुंबले ने बनाया था ऐसा रिकॉर्ड जो आजतक नहीं टूट पाया, ICC ने ट्वीट करके सराहा

Shivam Jaiswal

Leave a Comment