Sports

IND VS AUS: चौथे वनडे में मिली हार पर कोहली ने लगाई पंत को लताड़, डीआरएस पर उठाए सवाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए जब आप स्कोर बोर्ड पर 358 रन टांगें और फिर भी हार जाएं तो निश्चित ही हार को पचाना मुश्किल हो जाता है. इस मैच में नियमित विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को आराम देने के बाद टीम शामिल किये गए ऋषभ पंत सबसे बड़े विलन बने. साथ ही डीआरएस सिस्टम ने एक बार फिर निराश किया. विश्व कप से ठीक पहले मिली इतनी बड़ी हार ने एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी पर सवाल खड़े कर दिए है, जहां गेंदबाज 358 जैसे बड़े लक्ष्य को बचाने में असफल रहे.


ऋषभ पंत ने गवाएं मौके


Image result for rishabh pant

चौथे वनडे में मिली चार विकटों से करारी हार के बाद निराश कप्तान विराट कोहली ने हार का ठीकरा बारी-बारी सबके सर फोड़ा. कोहली ने ऋषभ पंत को लताड़ लगाते हुए कहा, कि मैच में स्टंप करने के मौके महत्वपूर्ण होते हैं और मैदान में खराब फील्डिंग के कारण अंतिम ओवरों में पांच मौके गंवाने की बात पचाना सहनीय नहीं है.


डीआरएस ने किया निराश



कहते हैं की एक गलत निर्णय पूरे मैच के निर्णय को बदल देता है, वहीं हुआ चौथे मैच में जहां डीआरएस सिस्टम भारतीय टीम की हार की दूसरी वजह बनी. कोहली ने डीआरएस पर सवाल उठाते हुए कहा, डीआरएस पर फैसला हैरानी भरा रहा और इसमें निरंतरता की कमी है. कोहली ने मोहाली वन-डे के बाद कहा, ‘विकेट दोनों पारियों में अच्छा था, लेकिन पिछले दोनों मुकाबलों में ओस के कारण मुश्किल हुई. यह कोई बहाना नहीं है. अंतिम ओवरों में पांच मौके गंवाने की बात पचाना मुश्किल है. एश्टन टर्नर और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने उम्दा पारी खेली.


Also Read: VIDEO: भज्जी ने धोनी का वीडियो अपलोड करके दी सबको ये चेतावनी


उस्मान ख्वाजा ने भी पारी को संभाले रखा.’ पंत के स्टंपिंग के मौके पर चूकने के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा, ‘स्टंपिंग के मौके महत्वपूर्ण होते हैं. हम मैदान में जरा ढीले थे. ओस के कारण मुश्किल होने के बारे में बात करते हुए भारतीय कप्तान ने कहा, ‘पिछले मैच में हमें बताया गया था कि यहां ओस होगी. वैसे, यह स्वीकार करना होगा कि उनकी टीम ने बेहतर खेल दिखाया. उन्होंने सही जगह हिट किया और अपनी रणनीति का अच्छे से पालन किया. इसमें कोई शक नहीं है कि हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे.’


अंतिम ओवर्स में लुटाए रन


Image result for bhuvneshwar kumar

भारत के लिए अंतिम तीन ओवर काफी महंगे रहे. इन तीन ओवर में भारत ने 54 रन लुटाए. गेंदबाजों के रन लुटाने का सिलसिला 45वें ओवर से शुरू हुआ. भुवी ने इस ओवर में 20 रन दिए. इसके अगले ओवर में बुमराह ने 16 रन दिए और इसके बाद एक बार फिर भुवी ने 18 रन लुटा दिए. डेथ ओवर्स में यही रन भारत को भारी पड़ गए. ऑस्‍ट्रेलिया ने चौथे वनडे में भारत को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज को 2-2 से बराबर कर दिया है और सीरीज की विजेता टीम का फैसला बुधवार को होगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

271 total views, 1 views today

Related news

एशियन गेम्स 2018: जानिए कौन है नीरज चोपड़ा, जो करेंगे 572 भारतीय खिलाड़ियों की अगुवाई

Ambuj

टॉलीवुड एक्ट्रेस श्री रेड्डी का सचिन तेंदुलकर पर गंभीर आरोप, भड़के फैन्स

Satya Prakash

टी-20 मैच में इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐलान, इनको बनाया टीम का कप्तान

Satya Prakash

Leave a Comment