Breaking Tube
Sports

B’Day Speical: सहवाग ने गांगुली को बताया ’56 इंच’ का कप्तान, लंदन में जन्मदिन मना रहे बंगाल टाइगर को दिया खास तोहफा

इंग्लैंड में अपना 48वां जन्मदिन मना रहे भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सबसे चर्चित कप्तानों में से एक रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने उनके बनाये गए रिकॉर्ड का एक आंकड़ा दिया हैं. इन दिनों वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup) के कॉमेंट्री पैनल में हैं, जहां वर्ल्ड कप खेल चुके दुनिया भर के कप्तानों की भरमार है. बता दें सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में अहम स्थान है.


Also Read: World Cup 2019: भारत-श्रीलंका के मैच में स्टेडियम के ठीक ऊपर दिखा ‘जस्टिस फॉर कश्मीर’ का हवाई जहाज


बताया जाता है कि गांगुली की कप्तानी के पहले भारतीय टीम को घर का शेर कहा जाता था, लेकिन गांगुली ही वे कप्तान थे जिन्होंने दुनिया की यह राय बदलने की अहम शुरुआत की. गांगुली को उनके लीडरशिप के अंदाज के लिए बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है. उनके साथी खिलाड़ी आज भी दादा के फैन हैं. इसमें वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए दिलचस्प आंकड़ा पेश किया है.


Also Read: धोनी के मुंह से खून थूकने की तस्वीरों को फैंस ने बताया समर्पण, आलोचकों को दिया करारा जवाब


जैसा कि सभी को पता है कि भारतीय क्रिकेट टीम में आज सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का एक खास मुकाम है जो किसी भी पूर्व कप्तान का नहीं है. वे आज टीम इंडिया के बारे में जो राय देते हैं उसे क्रिकेट जगत और मीडिया से लेकर बीसीसीआई तक में अहमियत मिलती है. गांगुली भी चाहे वे किसी भी पद पर हों टीम इंडिया को सलाह देना नहीं चूकते और उनकी सलाह में वजन हमेशा ही नजर आता है. उन्हें जन्मदिन की बधाई देने वालों का सूची में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सबसे पहले आने की कोशिश की और वे एक खास आंकड़े के साथ आए जो उनके जन्म की तारीख से संबंध रखता है.


Also Read: जानें कौन है ये महिला जिसका आशीर्वाद लेने पहुँचे कप्तान विराट और रोहित


बता दें सहवाग और सौरव दोनों ही इस समय लंदन में हैं और भारतीय टीम के लिए कॉमेंट्री कर रहे हैं. साथ ही सहवाग ने गांगुली को बधाई देते हुए उनके जन्मदिन की तारीख और महीने का गुणा किया है और उनका वर्ल्ड कप (World Cup) औसत भी 56 ही है. इस तरह 56 अंक हासिल कर उन्हें 56 इंच का कप्तान घोषित किया है. इसके साथ सहवाग ने
गांगुली की वह तस्वीर भी शेयर की है जो गांगुली के करियर के सबसे चर्चित तस्वीर रही है.



इस तस्वीर में टीम इंडिाया के साल 2002 में खेली गई नेटवेस्ट सीरीज फाइनल मैच की है जब टीम इंडिया ने इस मैच में इंग्लैंड को शिकस्त दी थी. इस मैच में भारतीय टीम ने हारा हुआ मैच जीता था. इस जीत के बाद गांगलुी ने अपनी जर्सी उतार कर हवा में लहराई थी, जिस पर काफी विवाद हुआ था. यह तस्वीर उसी लम्हे की है. इस मैच में मुश्किल परिस्थितियों से निकलकर भारतीय खिलाड़ियों ने जीत हासिल की थी और पीछा करने वाले सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 326 रन बनाए थे. यह टीम इंडिया की विदेश धरती पर अब तक की सबसे शानदार जीतों में से एक मानी जाती है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘Koffee With Karan’ में भाग लेना पड़ा भारी, सिडनी वनडे से बाहर हुए राहुल, पांड्या

BT Bureau

विराट कोहली का सुपरहीरो अंदाज, लॉन्च किया ट्रेलर दी मूवी का पोस्टर

Satya Prakash

Ashes 2019: स्टीव स्मिथ ने 1 ओवर की 6 गेंदों को 6 अलग स्टाइल में छोड़ा, इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर ने शेयर किया Video

S N Tiwari