IPL 2019 Sports

विराट कोहली बोले- वर्ल्ड कप चार साल में तो IPL होता है हर साल, खिलाड़ी खुद तय करें उन्हें…

विश्व कप 2019 की नजदीकियों को देखते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि विश्व कप के लिए अहम खिलाड़ी जो संभावित टीम में हैं वो खुद तय करें उन्हें आईपीएल 2019 में कितने मैच खेलने चाहिए. बता दें की आईपीएल 23 मार्च से शुरू हो रहा है और पहला मुकाबला RCB और CSK के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के समापन के तुरंत बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड रवाना होना है जहां 30 मई से विश्व कप खेला जाएगा.


हालांकि खिलाड़ियों के इस बीजी शेड्यूल के बारे में चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने पहले ही कहा था कि इस विषय में आईपीएल फ्रेंचाइजी से बात हो गई है. ऐसे में कोहली ने अपना मत रखते हुए कहा है कि खिलाड़ी अपना कार्यभार खुद व्यवस्थित करें.


Also Read: सुप्रीम कोर्ट ने हटाया क्रिकेटर श्रीसंत से आजीवन प्रतिबंध, बीसीसीआई को दिया 3 माह का समय


हर साल होता है आईपीएल


कोहली ने कहा, ‘हमने खिलाड़ी को पूरी बुद्धिमता से काम लेने और फ्रैंचाइजी प्रबंधन को सूचित करने की जिम्मेदारी दी है. वे हमारे फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के संपर्क में रहेंगे. वर्ल्ड कप के लिए सभी चीजों पर निगरानी रखी जाएगी और इसमें कार्यभार भी शामिल है.’ उन्होंने कहा, ‘हम कोई ऐसा समय बताएंगे जहां खिलाड़ी आराम कर सकता है. वे निश्चित तौर पर इस मौके का फायदा उठाएंगे. वर्ल्ड कप 4 साल में एक बार आता है और आईपीएल हर साल होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम टूर्नमेंट में खेलने को लेकर प्रतिबद्ध नहीं हैं. हमें अच्छे फैसले करने होंगे. इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ी पर होगी. किसी को भी कोई निर्णय लेने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा.’


Also Read: सीरीज गंवाने के बाद वर्ल्ड कप को लेकर कप्तान कोहली ने दिया बड़ा बयान


आईपीएल का लुत्फ उठाने के हकदार हैं: विराट कोहली


कोहली ने हालांकि इसके साथ ही कहा कि भारतीय टीम के लिए यह सत्र काफी व्यस्त रहा लेकिन टीम आत्मविश्वास से भरी है और खिलाड़ी आईपीएल का लुत्फ लेने के हकदार हैं. उन्होंने कहा कि लंबे समय तक खेलते रहने का असर पड़ता है. मैं इसके बहाना नहीं मान रहा हूं क्योंकि एक टीम के रूप में आप जो भी मैच खेलते हो उसमें आप से जीत की उम्मीद की जाती है. जब लंबा सत्र होता है तो आप उस पर विचार करते हैं.


Also Read: T20 की तरह टेस्ट मैच भी बनेगा मजेदार, फ्री हिट और शॉट क्लॉक के लिए MCC की सिफारिश


यह काफी व्यस्त सत्र रहा. भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली उससे हम खुश हैं. जिस तरह से खिलाड़ियों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया उस पर हमें खुशी है. हम जिस आत्मविश्वास को लेकर आगे बढ़े वह देखना अच्छा रहा. इस लिहाज से हम आईपीएल का लुत्फ उठाने के हकदार हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

176 total views, 1 views today

Related news

कप्तान कोहली का बड़ा बयान, IPL के प्रदर्शन से टीम इंडिया में नहीं होगी जगह पक्की

Shivam Jaiswal

लंदन में भारतीय हाई कमीशन पहुंची क्रिकेट टीम, सबसे आगे अनुष्‍का को देख फूटा फैंस का गुस्‍सा

BT Bureau

India vs Australia 2nd Test: पहले दिन ही बिखर गई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी

BT Bureau

Leave a Comment