Sports

आज भी पूरी दुनिया नहीं भूली युवराज सिंह के 6 छक्के, देखें वीडियो

स्पोर्ट्स: इंडियन टीम के सबसे धुवांधार बल्लेबाज़ क्रिकेटर युवराज सिंह ने आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्‍यास की घोषणा कर दी. इस बात से युवराज सिंह के फैंस उनके 6 छक्‍के वाले मैच को याद करने लगे हैं, अब शायद वो कभी वैसा रोमांचक मैच कभी नहीं देख पायेंगे. युवराज ने इंग्‍लैंड के स्‍टुअर्ट ब्रॉड की लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्‍के लगाए थे.


इंडियन क्रिकेट टीम के लिए हमेशा से महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने लगातार अच्‍छा प्रदर्शन किया। युवराज सिंह ने 2007 में खेले गए टी 20 वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेलते हुए तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्‍के लगाकर इतिहास रच दिया।



Image result for yuvraj singh


युवराज सिंह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज हैं. युवराज का यह रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है. युवराज सिंह के वह छक्‍के देखकर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस चौंक उठे थे. दरअसल, किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि युवराज सिंह 6 छक्‍कों का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लेगा।


Also Read: भारत को 2 वर्ड कप जिताने वाले युवराज सिंह ने क्रिकेट को कहा अलविदा, कही यह भावुक बातें


आपको बता दें कि 12 दिसंबर 1981 को जन्मे युवराज सिंह पिछले दो साल से टीम इंडिया के लिए किसी भी फॉर्मेट में क्रिकेट नहीं खेल रहे थे. खराब फॉर्म के कारण वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे. युवराज सिंह ने भारतीय टीम के साथ अपना आखिरी वनडे मैच 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इसके अलावा युवराज ने ने अपना आखिरी टी-20 मैच 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला। युवराज सिंह ने अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2012 में इंग्लैंड के ही खिलाफ खेला था.


Also Read: इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच देखने पहुँचा भगोड़ा विजय माल्या, देखें वायरल Video


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

वर्ल्ड कप चैंपियन युवराज सिंह को मिला नया खरीददार, जानिए कितने करोड़ में बिके

BT Bureau

विराट कोहली ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 18,000 रन बनाने वाले बनें पहले खिलाड़ी

Satya Prakash

विराट कोहली के इन इशारों से पस्त हुई कंगारू टीम, देखें वीडियो

BT Bureau